रविवार, 18 मार्च 2018

Huawei ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei P20 Lite को लांच किया



चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Huawei ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei P20 Lite को लांच कर दिया हैं । Huawei अपनी P20 सीरीज के तीन स्मार्टफोन्स को लांच करेगा । इसलिए इन स्मार्टफोन्स की लीक्स अक्सर आती रहती हैं । इसी के साथ पोलैंड में कंपनी की आधिकारिक  वेबसाइट पर Huawei P20 Lite को लिस्टेड कर दिया गया हैं । लेकिन इन स्मार्टफोन्स को पेरिस में 27 मार्च को ऑफिशियली लांच किया जाएगा ।

स्पेसिफिकेशन-

इस स्मार्टफोन में 5.85 इंच की फुल एचडी प्लस एलटीपीएस एलसीडी आईपीएस डिस्प्ले दी गयी हैं जिसका स्क्रीन रेसुलशन 1080x2280 पिक्सेल और डेंसिटी 432ppi हैं । ये स्मार्टफोन EMUI 8.0 बेस्ड लेटेस्ट एंड्राइड ओरियो 8.0 बेस्ड के साथ आयेगा । 

इस स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेंसर दिये गये हैं जिसमे प्राइमरी कैमरा 16MP और सेकेंडरी कैमरा 2MP का होगा जोकि डेप्थ सेंसर के साथ आएगा ओर इस स्मार्टफोन में फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस और ड्यूल टोन एल ई डी फ्लैश दी गयउ हैं । वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 16MP का कैमरा सेंसर दिया गया हैं और ये स्मार्टफोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आयेगा । 

इस स्मार्टफ़ोन में Hisilicon Kirin 659 ओक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया हैं जिसकी 4 कोर को 2.36Ghz और चार कोर को 1.7Ghz पर क्लॉक किया गया हैं इसके साथ इसमे माली-T830 MP2 GPU दिया गया हैं । इस स्मार्टफोन में 4GB रैम 64GB स्टोरेज दी गयी हैं ।

इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल हाइब्रिड सिम 4G Volte, ब्लूटूथ 4.2,वाई-फाई, वाई-फाई हॉटस्पॉट, वाई-फाई डायरेक्ट, 3.5mm ऑडियो जैक, जीपीएस , माइक्रो यूएसबी सी टाइप पोर्ट, ओटीजी  दिया गया हैं | इसके साथ इसमें प्रॉक्सिमिटी सेंसर,एक्सेलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप,कम्पास सेंसर, एनएफसी दिये गये हैं | और फिंगरप्रिंट सेंसर इसके रियर पैनल पर दिया गया हैं | और इस स्मार्टफोन में 3000mAH की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गयी हैं |





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें